Apex legends mobile game download and release date in india 2021 | apex legends mobile game

0
Apex legends mobile download and release date in india 2020
Apex legends mobile download and release date in india 2020

Apex legends coming for mobile 

Apex legends 2019 में सबसे हॉट गेम में से एक था, और यह इसके लॉन्च के एक साल बाद भी सफल साबित होता रहा है।  हम कहेंगे कि इसको मोबाइल फ़ोन पर भी आना चाहिए, लेकिन इस बात को EA games ने सीधे पुष्टि की है कि Apex Legends Mobile game भविष्य में किसी भी समय मोबाइल पर देखने को मिल सकता है।

2020 के अंत में, EA game ने पुष्टि की कि एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल को 2021 के अंत के आसपास जारी किया जा सकता है। Apex legends रिलीज की तारीख को अब और पीछे कर दिया गया है, लेकिन EA game ने कहा है कि गेम डेवलोपमेन्ट में है और यह भविष्य में मोबाइल पर आ जाएगा।

अधिकांश लोकप्रिय Multi-Player game जिनको मोबाइल के लिए लांच किया गया है, उनमे बड़े बदलाव देखे गए हैं।  PUBG मोबाइल में PUBG PC की तुलना में एक tweaked map को जोड़ा गया और साथ ही AI प्लेयर्स को भी, और CALL OF DUTY : MOBILE एक लोकप्रिय गेम रहा,इसको भी पीसी से मोबाइल में लाने पर मैप्स, हथियारों और बंदूकों के आधार पर इनकी अपनी अलग सीरीज है।

यह स्पष्ट नहीं है, फिर भी अगर Apex Legends ऑनलाइन बैटल रॉयल गेम को मोबाइल पर पोर्ट किया जायेगा तो हो सकता है कि यह कुछ मायनों में अलग हो सकता है। हमें नहीं पता कि इसे क्या कहा जाएगा, हालांकि 'Apex Legends Mobile' सबसे अच्छा विकल्प लगता है।

इसके अलावा, हमें यह नहीं पता हैं कि डेवलपर्स मोबाइल फोन पर शूटिंग गेम के जैसा कंट्रोलर का उपयोग करना पसंद करेंगे, या संभवतः कॉल ऑफ़ ड्यूटी मोबाइल जैसे कुछ नए फीचर्स आज़माएंगे जैसे कि आटोमेटिक ऐम-डाउन-साइट का इस्तेमाल करेंगे। आपको यह समझने में आसानी होगी कि रिलीज़ से पहले Apex Legends Mobile आपको किस प्रकार का देखने को मिलेगा। हमने आपको वह सब कुछ आपको बताया है।जो हम एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल में देखना चाहते हैं।

चलिए अब हम इसके प्राइस के बारे में बात कर लेते है हमे बहुत ज्यादा आशा है कि Apex Legends Mobile को फ्री में लांच किया जा सकता है। क्योंकि एपेक्स लेजेंड्स को PC और PS4 और Xbox One के लिए फ्री में उपलब्ध है। इसके अलावा, Fortnite, PUBG मोबाइल और कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल जैसे अधिकांश इसके समान मोबाइल   गेम को फ्री में लांच किया गया है। इसलिए एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल को कॉम्पटीशन में रहने के लिए संभवतः ऐसा ही करना चाहिये।

एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल की रिलीज़ की तारीख फिलहाल स्पष्ट नहीं है, लेकिन EA का कहना है कि यह 1 अप्रैल, 2021 के बाद किसी चरण में आ सकता है, या बाद में भी लांच हो सकता है। पहले, हमने 2020 के अंत तक खेल की उम्मीद की थी लेकिन ऐसा नही हुआ है इसमें देरी कर दिया गया है और यह कोविद -19 महामारी के कारण हो सकता है। जून 2021 या इस साल के अंत तक इसकी उम्मीद कर सकते है।

यहाँ एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल की कुछ विशेषताएं हैं जिन्हें हम गेम में बदलाव (या इसके अभाव) सहित देखना चाहते हैं, और इसमे मोबाइल फोन पर काम करने के तरीके भी शामिल हैं।


1. Mobile device cross-play

यह एक आसान तरीका है, और कुछ ऐसा है जिसकी हम उम्मीद करते हैं। हम एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल में  क्रॉस-प्ले देखना पसंद करेंगे, लेकिन सिर्फ मोबाइल उपकरणों पर। यह कंसोल या पीसी पर उन लोगों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उचित नहीं होगा, लेकिन यह बहुत अच्छा होगा अगर एंड्रॉइड खिलाड़ियों को आईओएस खिलाड़ियों को मैचों में मिलाया जा सकता है।  यह विशेष रूप से ऐसा मामला है जब आप जिन लोगों के साथ खेलना चाहते हैं और ऑनलाइन खेलते हैं उनके पास अलग-अलग डिवाइस हो सकते हैं। इस लिए गेम में क्रॉसप्ले होना चाहिए ताकि आप अपने फ्रेंड के साथ खेल सको चाहे उनके पास जो भी डिवाइस हो आप उनके साथ खेल सकते है।


2. 120 Hz support across devices

Fortnite Mobile iPad Pro पर 120Hz पर चलने में सक्षम है, 120Hz हाई एंड डिवाइस के लिए उपलब्ध है लेकिन Apex Legends mobile में भी 120 हर्ट्ज का सपोर्ट उपलब्ध होना चाहिए। बहुत सारे टॉप-एंड मोबाइल उपकरणों के साथ अब 120 हर्ट्ज फ्रेम रेट सपोर्ट करता है, हमें उम्मीद है कि यह जल्द ही एपेक्स लीजेंड्स जैसे खेलों में भी सपोर्ट करने लगेगा। एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल में लॉन्च होने की संभावना नहीं है, लेकिन यह एक बड़ा  प्लस पॉइंट होगा और गेमप्ले को अन्य मोबाइल गेमप्ले की तुलना में भी smooth बना देगा।


3. Reworked MAP

हम Kings Canyon को अलविदा नहीं कहना चाहते हैं, लेकिन यह एपेक्स के मोबाइल संस्करण के लिए एक आवश्यकता हो सकती है।  एक छोटे मोबाइल गेम में उस नक्शे का पता लगाना मुश्किल हो सकता है, इसलिए हो सकता है कि मोबाइल संस्करण में नक्से को छोटा कर सकते है। हो सकता है कि Kings Canyon का एक मोबाइल संस्करण आ जाये, लेकिन यह देखते हुए कि नक्शे के एक तरफ से दूसरी ओर यात्रा करने में कितना समय लगता है, किंग्स कैनियन या वर्ल्ड्स एज को हम जानते हैं और अगर इतना बड़ा मैप होगा तो एक्सप्लोर करना मुश्किल काम हो सकता है।


 4. Easy to downlode

Apex Legends mobile के डाऊनलोड को सरल बनाया जाए;  हम एपेक्स लेजेंड्स मोबाइल को अपने फोन में डाउनलोड और इंस्टॉल आसानी से करना चाहते हैं। एपिक गेम्स ने लॉन्च के समय Google Play Store में Fortnite Mobile के अपने संस्करण को होस्ट नहीं करने का फैसला किया, इसलिए आपको इसे APK के साथ एक roundabout तरीके से डाउनलोड करना पड़ता है और इस प्रकार डाऊनलोड करना बहुत परेशानी होती है।


5. Support for plug-and-play controllers

प्लग-एंड-प्ले कंट्रोलर मोबाइल गेम खेलने के शानदार तरीके हैं, क्योंकि वे कंसोल कंट्रोलर अनुभव का अनुकरण करते हैं और आपको अक्सर-फ़िडली स्क्रीन नियंत्रण पर निर्भर होने से रोकते हैं। हालाँकि, कुछ गेम जैसे Fortnite, PUBG मोबाइल और कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइल सभी पर काम नहीं करते हैं - हमने हाल ही में Razer Kishi का परीक्षण किया और ये गेम सपोर्ट नहीं करता है, इसलिए हम उन पर इसका उपयोग नहीं कर सके। हम एपेक्स लेजेंड्स मोबाइल लॉन्च को मोबाइल गेम पैड के लिए एक bespoke नियंत्रण योजना के साथ देखना चाहते हैं, इसलिए हमारे पास यदि हम चाहें तो कंट्रोलर्स का उपयोग करने का विकल्प है।


6. Offline mode

कभी-कभी आप केवल गेम खेलने के लिए ऑनलाइन नहीं हो सकते हैं, और हम एपेक्स लीजेंड्स को एक ऑफ़लाइन मोड देखना चाहते हैं ताकि हम कभी भी इंटरनेट से जुड़े बिना गेम के अनुभव का आनंद ले सकें। एक अन्य विकल्प बैटल रॉयल गेम का एक संस्करण पेश करना चाहिए जहां आप केवल एआई विरोधियों के खिलाफ खेलते हैं।  बेशक एआई को बहुत अच्छा होने की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको ऐसा नहीं लगना चाहिये कि आप बेजान रोबोट से लड़ रहे हैं (जैसा कि कोई मज़ेदार नहीं होगा) लेकिन यह वास्तविक गेम के लिए एक अच्छा प्रशिक्षण मोड हो सकता है।


7. Variable frame-rate and other battery features

मोबाइल गेमिंग एक विशाल बैटरी ड्रेन हो सकता है, लेकिन कुछ शीर्षकों के पास इस मुद्दे को एक हद तक कम करने के तरीके हैं, और एपेक्स लीजेंड्स को खेल में लाना चाहिये। उदाहरण के लिए, ओल्ड स्कूल रूनेस्केप आपको अगर चाहें तो एक फ्रेम-रेट कैप सेट करने देता है, जिससे बैटरी ड्रेन कम हो जाती है (और पुराने फोन पर खेलना आसान हो जाता है), और यह उन लोगों के लिए अच्छा काम करेगा जिनके पास 120Hz रिफ्रेश रेट की डिस्प्ले नहीं है  जैसा कि ऊपर बताया गया है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां